DLF का नेट प्रॉफिट 48% गिरा


दिल्ली। देश की जानी-मानी रियल एस्टेट कंपनी DLF की सकल आय में गिरावट की खबरें आ रही हैं। खबरें हैं कि DLF का नेट प्रॉफिट बीती तिमाही में 48% गिर गया है। कंपनी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक कंपनी का इस वर्ष की दूसरी तिमाही में सकल लाभ 1723.09 लरोड ही रहा है, जबकि बीते साल यह दूसरी तिमाही में 1940.05 करोड़ था।


बीते वित्त वर्ष की तुलना में DLF को सकल लाभ में इस वर्ष कुल 232.14 करोड़ का नुकसान उठाना पड़ा है। बीते साल कंपनी का इसी दौर में कुल सकल लाभ 445.83 करोड़ ₹ था। कंपनी अब रियल एस्टेट के बाद रेंटल के क्षेत्र में भी कदम रखने जा रही है, ताकि कंपनी के फायदे बढ़ाये जा सकें। DLF की ओर से जारी वक्तव्य में कहा गया है कि कोविड 19 का असर पूरी अर्थव्यवस्था पर पड़ा है, जिससे DLF भी अछूता नहीं रह है। लेकिन कंपनी ओवरऑल रिकवरी पर गंभीरता से काम कर रही है। साथ ही लॉन्गटर्म को देखते हुए कंपनी रेंटल के क्षेत्र में प्रयोग करने जा रही है।

DLF के कंपनी सूत्रों के मुताबिक साइबर पार्क में करीब 25 लाख स्क्वायर फ़ीट कमर्शियल स्पेस का इस्तेमाल रेंटल के लिए किया जाएगा जिससे सालाना करीब 375-400 करोड़ ₹ की आवक कंपनी को मिलेगी।
Share on Google Plus

Publisher

0 comments:

Post a Comment